मैनपुर बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का अंबार

(Raipur News Today) मैनपुर। ग्रामीण क्षेत्र क्षेत्र ग्राम पंचायत मैनपुर कला के बस स्टैंड में यात्रियों के बैठने के लिए लाखों की लागत से प्रतीक्षालय बनाया गया है। शेड तो बने हैं, लेकिन पूरी तरह खराब हो गए हैं। वही यात्रियों के लिए बैठने के लिए बनाए गए सीमेंट सीट में शराबी आए दिन शराब पीते हैं। ये शराबियों का बड़ा अड्डा बन चुका है।

आलम यह है कि यात्रियों को बाहर खड़े रहना पड़ता है। लोगों को बरसात ठंड और कड़ी धूप में खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ता है, ऐसे में लाखों का खर्च कर बनाए गए इन यात्री प्रतीक्षालय के लिए सीट का कोई मतलब नहीं है। ग्रामीण क्षेत्र की नया बस स्टैंड एन एच 130 देवभोग मार्ग में नगर निगम के सामने और बूढ़ा देव मंदिर मैनपुर कला तिराहे चौक में बने यात्री प्रतीक्षालय का शेड निर्माण किया गया है ताकि यहां पर आने वाले यात्रियों को बैठने की व्यवस्था बनी रहे, लेकिन अधिकतर जगहों पर शेड खराब हो गई है और कई जगह तो गंदगी देखने को मिली है। इन प्रतीक्षालयों के आसपास बहुत गंदगी पसरा हुआ है।

मैनपुर कला चौक में बने यात्री प्रतीक्षालय के सामने ही कूड़ादान बना दिया गया है। जिससे आस-पास के लोग कचरा यहीं फेंक देते हैं जिससे यहां यात्री रूकना पसंद नहीं करते हैं। नगर निगम द्वारा यात्री प्रतीक्षालय बना तो दिया गया है परंतु सफाई नहीं होने से गंदगी रहती हैं।